विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत निर्माण बनाने के लिए देश का अंतरिम बजट -देशराज शर्मा

विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत निर्माण  बनाने के लिए देश का अंतरिम बजट -देशराज शर्मा

भारतीय जनता पार्टी जिला हमीरपुर अध्यक्ष देशराज शर्मा महामंत्री राकेश ठाकुर अजय रिंटू उपाध्यक्ष अभयवीर सिंह लवली संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज बताया है। देशराज   ने इसे 'नए भारत' को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करने वाला बताया है
 भाजपा नेताओं ने कहा केंद्रीय बजट को अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला बताया है. उन्होंने बताया कि यह बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी है और विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है.   
 भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है. मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्राविधानों की घोषणा स्वागत योग्य है।  

देश राज शर्मा ने कहा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 में हिमाचल प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। वित्त मंत्री ने हिमाचल में बारिश से हुए नुकसान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस नुकसान के केंद्र सरकार धनराशि देगी।बजट में हिमाचल प्रदेश को कई सौगातें मिली हैं। हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान बजट में बड़ी घोषणा की है। निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कहा कि आपको मालूम है कि हिमाचल में बारिश और बाढ़ से बहुत अधिक नुकसान हुआ था। प्रदेश को इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए बजट दिया जाएगा। प्रदेश को कितना बजट मिलेगा, इसका अभी जिक्र नहीं किया गया। बता दें कि हिमाचल में बीते साल मानसून में भारी तबाही हुई थी। हिमाचल के अलावा उत्तराखंड, असम को इस तरह की मदद मिलेगी। बाढ़ से निपटने के लिए केंद्र सरकार विभिन्न राज्यों को 11,500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

देशराज ने कहा देश के मध्यम वर्गीय परिवारों को भी टैक्स में छूट देकर काफी राहत प्रदान इस बजट में की गई है आम बजट 2024 से फिर एक बार मिडिल क्लास को इस बार वित्त मंत्री ने बड़ा तोहफा दिया है। निर्मला सीतारमण ने अब 3 लाख तक की आय वालों को अब को कोई टैक्स नहीं देना होगा। इसके अलावा कई चीजें भी सस्ती होंगी। इसके लिए जिला भाजपा पदाधिकारी ने केंद्र की मोदी सरकार का आभार प्रकट किया है