भाजपा इस आपदा की घड़ी में जनता और सरकार के साथ खड़ी है: रणधीर शर्मा

भाजपा इस आपदा की घड़ी में जनता और सरकार के साथ खड़ी है: रणधीर शर्मा

शिमला, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नैना देवी से विधायक रणधीर शर्मा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा इस आपदा की घड़ी में चिंता व्यक्त करती है, हमारी पार्टी इस समय जनता से साथ और सरकार के साथ खड़ी है और हर सहयोग देने को तयार हैं। 
रणधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री और सरकार के कर्णधारों से निवेदन किया की प्रदेश में हो रहे रहने कार्यों में तेजी लाए। उन्होंने कहा की सरकार द्वारा प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जाए, बिना किसी बहाने लगाए सरकार आपदा ने लड़ने का मार्ग प्रस्त करें। 
रणधीर शर्मा ने पिछले साल आपदा का हवाला देते हुए कहा की सरकार द्वारा घोषित आपदा पैकेज का लाभ अभी तक जनता को नहीं पहुंच पाया यह कांग्रेस सरकार को बहुत बड़ी विफलता हैं। सरकार ने पिछली आपदा से कुछ सीखा नहीं और कोई सबक भी नही लिया, विधानसभा में भी चर्चा के दौरान आए सुझावों को अनदेखा किया गया जिसमें आपदा को किस प्रकार से रोका जाए या इस पर सावधानी बरती जाए को दर किनारे कर दिया गया। 
विधानसभा में आपदा से निपटने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेने की चर्चा हुई पर सरकार ने उस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। 
उन्होंने कहा की आपदा से पूर्व बारिशों के समय सरकार द्वारा किसी प्रकार की बैठकों का आयोजन नहीं किया गया, जैसे आपदा प्रबंधन, अधिकारियों की बैठक या अन्य किसी प्रकार की तयारी बैठक। यह सरकार की तरफ से एक चूक है। रणधीर शर्मा ने सरकार को अश्वसन भी दिया की भाजपा केंद्र से सहयोग करवानी को पूरी तरह तयार है। 

रणधीर शर्मा ने कहा की कांग्रेस की सरकार जनविरोधी निर्णय लेने वाली सरकार है जिसके कारण उनकी पार्टी के अनेकों बार विस्फोट हो चुके है पर सरकार फिर भी जनविरोधी फैसले लेने से पीछे नहीं हट रही। जहां सरकार ने वादा किया था को जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी वहीं सरकार ने जयराम सरकार द्वारा दिए जा रहे 125 यूनिट मुफ्त भी वापिस ले लिए। 
सरकार ने जिस प्रकार से हिम केयर योजना को निजी हस्पतालों में बंद कर दिया यह जनता से अन्याय है। अगर योजन में कुछ अनियमितता है तो इस पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए पर योजना को बंद करना किसी भी प्रकार का समाधान नहीं हैं। हिमाचल प्रदेश में दूर दराज क्षेत्रों के लोग निजी हस्पतालो में आसानी से इलाज करवा सकते है। यह योजना उन लोगों की लिए अति लाभकारी है।