भरमौर के भरमाणी माता मार्ग पर सड़क हादसा, 3 श्रद्धालुओं की मौत, 4 गंभीर घायल

भरमौर के भरमाणी माता मार्ग पर सड़क हादसा, 3 श्रद्धालुओं की मौत, 4 गंभीर घायल

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसा भोलेबाबा की नगरी भरमौर के माता भरमाणी मार्ग पर हुआ, जहां एक सूमो गाड़ी खाई में गिर गई।
यह हादसा उस समय हुआ जब मणिमहेश यात्रा के लिए श्रद्धालुओं से भरी एक गाड़ी माता भरमाणी मंदिर की ओर जा रही थी। सुबह करीब 9 बजे के आसपास गाड़ी अचानक गहरी खाई में लुढ़क गई। गाड़ी में सवार 13 लोगों में से 3 की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों और घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, गाड़ी में सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें चंबा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। अन्य घायलों को इलाज के लिए सिविल हॉस्पिटल भरमौर में भर्ती कराया गया।  भरमौर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हादसे (Road Accident ) की जांच शुरू कर दी है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है, और अधिक जानकारी का इंतजार है।


उपायुक्त चंबा मुकेश  रेपसवाल ने कहा कि चंबा के भरमौर में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को चंबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है ।

इस दर्दनाक सड़क हादसे के बाद, उपायुक्त चंबा ने वाहन चालकों से विशेष निर्देश दिए हैं कि सभी वाहन चालक ओवरलोडिंग से बचें और मौजूदा मौसम के चलते सड़कों पर सावधानी बरतें। उपायुक्त ने बताया कि बीते तीन दिनों से भरमौर क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण सड़कों की स्थिति कुछ ख़राब है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि चालक न केवल निर्धारित संख्या में यात्रियों को ही वाहन में सवार करें, बल्कि सड़कों पर अत्यधिक सतर्कता भी बरतें।

उन्होंने वाहन चालकों से अपील की है कि सभी नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित ड्राइविंग करें, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके।