नशा मुक्त भारत अभियान 2.0 के लिए प्लान एवं सुझाव दें: अमरजीत सिंह

उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश

नशा मुक्त भारत अभियान 2.0 के लिए प्लान एवं सुझाव दें: अमरजीत सिंह

उपायुक्त अमरजीत सिंह ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान 2.0 के तहत जिला हमीरपुर में भी व्यापक अभियान चलाया जाएगा, जिसमें पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, शिक्षा विभाग, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, नेहरू युवा केंद्र, पंचायतीराज विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, अन्य संबंधित विभागों तथा स्वयंसेवियों संस्थाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। इस अभियान की रूपरेखा तय करने के लिए वीरवार को आयोजित जिला स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को अतिशीघ्र अपने-अपने विभागों से संबंधित प्लान एवं सुझाव प्रेषित करने के निर्देश दिए, ताकि इन्हें अभियान में शामिल किया जा सके।
 उन्होंने कहा कि इस अभियान में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एक नोडल एजेंसी के रूप में कार्य करेगा। इसलिए, सभी संबंधित विभाग अतिशीघ्र अपने प्लान एवं संभावित गतिविधियों की सूची जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय को दें।
 बैठक में एसपी भगत सिंह, एडीएम राहुल चौहान और अन्य अधिकारियों ने भी नशा मुक्त भारत अभियान 2.0 के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव रखे। जबकि, जिला कल्याण अधिकारी गीता मरवाहा ने अभियान के विभिन्न पहलुओं और संभावित गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।