शूलिनी विवि में व्यापक वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया

शूलिनी विवि  में व्यापक वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया
स्वच्छ, हरित दुनिया के लिए महात्मा गांधी के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए शूलिनी विश्वविद्यालय परिसर में दो दिवसीय वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया था।
इस कार्यक्रम का नेतृत्व निदेशक सस्टेनेबिलिटी एंड कम्युनिटी एंगेजमेंट, श्रीमती पूनम नंदा ने किया और  इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के 1,400 से अधिक छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया।
पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने और संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से चलाए गए इस अभियान में परिसर में सैकड़ों पेड़ लगाए गए। इंजीनियरिंग विभाग, बायोटेक्नोलॉजी, बायोइंजीनियरिंग, प्रबंधन, कानून और अन्य संकायों के छात्रों ने इस पहल में उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसे सभी विभागों का समर्थन प्राप्त था।
कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, श्रीमती नंदा ने कहा: “इस साल हमने वृक्षारोपण अभियान चलाने का फैसला किया क्योंकि हमने हरित आवरण की कमी के कारण होने वाली तबाही देखी है। जागरूकता बढ़ाने और छात्रों को ऐसी पहल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने का यह हमारा प्रयास है।''
वृक्षारोपण अभियान ने न केवल महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो पर्यावरण संरक्षण के प्रबल समर्थक थे, बल्कि एक स्थायी भविष्य को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को भी मजबूत किया। दो दिवसीय कार्यक्रम के अंत तक, पूरे परिसर में 1,000 से अधिक पेड़ लगाए गए, जिससे एक स्थायी प्रभाव पैदा हुआ।