शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा नशा मुक्त भारत के लिए 11वीं मैराथन की मेजबानी की

शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा  नशा मुक्त भारत के लिए 11वीं मैराथन की मेजबानी की
शूलिनी विश्वविद्यालय के 600 से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने नशा मुक्त भारत को समर्पित शूलिनी विश्वविद्यालय की 11वीं मैराथन में भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन सोलन के उपायुक्त  मनमोहन शर्मा ने किया।
मूल रूप से शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितंबर को मैराथन की योजना बनाई गई थी, प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण मैराथन को पुनर्निर्धारित किया गया था और इसके बजाय हिंदी दिवस पर आयोजित किया गया , जिससे इस कार्यक्रम में एक सांस्कृतिक तत्व जुड़ गया। ध्वजारोहण समारोह में अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, चांसलर प्रो. पी.के. खोसला,शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) की अध्यक्ष श्रीमती सरोज खोसला उपस्थित थे।  
मैराथन थोडो ग्राउंड से शुरू हुई और इसमें दो कोर्स शामिल थे: महिला प्रतिभागियों के लिए 10 किलोमीटर का मार्ग जीरो पॉइंट पर समाप्त , और पुरुष प्रतिभागियों के लिए 15 किलोमीटर का मार्ग, मिल्खा सिंह स्टेडियम शूलिनी विश्वविद्यालय में समाप्त ।
सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, आयोजन में कई सावधानियाँ शामिल थीं। ट्रैफिक पुलिस ने मैराथन मार्ग की निगरानी की, और  आपात स्थिति के लिए दो एम्बुलेंस तैयार रखी गईं  थी इसके अलावा  दो प्राथमिक चिकित्सा केंद्र  के साथ चार जल स्टेशन स्थापित किए गए थे
प्रोफेसर पी.के. खोसला, की अध्यक्षता में पुरस्कार वितरण समारोह में शालिजा (एमबीए) 42:43:46 मिनट के समय के साथ शीर्ष महिला धावक के रूप में उभरीं, उनके बाद जेनिफर (बी.कॉम ऑनर्स)  दूसरे और अपूर्वा (एमबीए) ने तीसरा स्थान हासिल किया  । पुरुष वर्ग में, लिएन्ड्रे (बीटेक बायोटेक) ने 51:25 मिनट के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया, जबकि डेविड (बीटेक बायोटेक) और अनश (एमबीए) ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। विजेताओं को दोनों श्रेणियों में प्रथम स्थान के लिए ₹2500, द्वितीय के लिए ₹2000 और तृतीय के लिए ₹1500 के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मैराथन की सफलता का श्रेय छात्र कल्याण के एसोसिएट डीन, डॉ. नीरज गंडोत्रा ​​​​और उनकी टीम, खेल विभाग के प्रमुख  विक्रांत चौहान और विश्वविद्यालय में संचालन निदेशक ब्रिगेडियर सुनील मेहता के प्रयासों को दिया गया।