शूलिनी विवि ने शैक्षणिक गौरव के साथ 15वां स्थापना दिवस मनाया

शूलिनी विवि  ने शैक्षणिक गौरव के साथ 15वां स्थापना दिवस मनाया
शूलिनी विश्वविद्यालय ने अपना 15वां स्थापना दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया, जो 2009 में विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद से एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस कार्यक्रम में,  शिक्षाविदों, छात्रों और वरिष्ठ प्रशासकों ने भाग लिया, और संस्थान की शैक्षणिक उपलब्धियों और गतिशील परिसर संस्कृति का जश्न मनाया।
समारोह की शुरुआत राग रंग के सदस्यों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत करने से हुई, जिसमें ज्ञान और बुद्धि के लिए आशीर्वाद का आह्वान किया गया। दैवीय आशीर्वाद पाने के लिए एक औपचारिक हवन आयोजित किया गया, यह एक वार्षिक परंपरा है जो एकता और सफलता का प्रतिनिधित्व करती है।
चांसलर प्रो. पीके खोसला ने दर्शकों को संबोधित किया, और विश्वविद्यालय की स्थापना के लक्ष्य को साझा किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि शूलिनी की स्थापना कैसे हुई और शैक्षिक गुणवत्ता के प्रति इसके समर्पण को रेखांकित किया। प्रो खोसला ने आगे कहा कि शूलिनी विश्वविद्यालय अब भारत के अग्रणी निजी विश्वविद्यालय के रूप में पहचाना जाता है।
प्रो-चांसलर विशाल आनंद ने विश्वविद्यालय की स्थापना के दौरान आने वाली चुनौतियों और सीखने के अनुभवों पर चर्चा की। उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति और प्रसिद्ध वैज्ञानिक दिवंगत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के साथ अपनी बातचीत की अंतर्दृष्टि भी साझा की, जिन्होंने व्यावहारिक अनुप्रयोगों के साथ अनुसंधान-संचालित शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला।
सस्टेनेबिलिटी एंड कम्युनिटी एंगेजमेंट की निदेशक श्रीमती पूनम नंदा ने नए बडी रेफरल कार्यक्रम की घोषणा की और छात्रों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रोजेक्ट को प्रमोट करने में उनके साथ कपिल गुप्ता, नमन शर्मा और अपूर्वा भी थे।
इनोवेशन एंड लर्निंग के निदेशक  आशीष खोसला ने रचनात्मकता और नवीनता को विकसित करने में पाठ्येतर गतिविधियों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पाठ्येतर गतिविधियाँ पाठ्यपुस्तकों की तरह ही महत्वपूर्ण हैं। वे रचनात्मक सोच को प्रोत्साहित करते हैं और नवाचार को बढ़ावा देते हैं।
कार्यक्रम के अंतर्गत आकर्षक पुरस्कारों के साथ एक लकी ड्रा भी निकाला गया। ऋषभ शर्मा, धर्म राज, आयुष कुमार और बसंत सिंह को क्रमशः 20,000 रुपये और 30,000 रुपये मूल्य के वनप्लस फोन मिले। खुशबू शर्मा ने मुख्य पुरस्कार आईफोन जीता।
उत्सव में एक पारंपरिक धाम, एक स्थानीय दावत शामिल थी जिसका परिसर में सभी ने आनंद लिया।
समारोह का समापन एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ जिसमें छात्रों ने शूलिनी विश्वविद्यालय के मूल मूल्यों को उजागर करने वाले जीवंत प्रदर्शन किए।